जानें कमर दर्द से छुटकारा पाने के तरीके No Further a Mystery

Wiki Article



The effectiveness of massage therapy with the treatment method of nonspecific low again ache: a systematic evaluation of systematic critiques

कमर दर्द से बचने के लिए बैठने का सही तरीका

स्लिप डिस्क – टूटी हुई डिस्क की तरह ही एक स्लिप डिस्क तंत्रिका पर अधिक दबाव डाल सकती है।

इसके अलावा, लहसुन को सरसों के तेल में डालकर गर्म कर लें और फिर कमर की मालिश करें।

multani mitti confront mask for tanning and pigmentation take away know the benefits of multani mitti ans the best way to use it

शरीर के किसी भी भाग मे दर्द होने पर लहसुन का प्रयोग सबसे अधिक किया जाता है, क्योकि लहसुन मांसपेशियो मे से दर्द खीचने का काम करता है। इसलिए यदि आपके कमर मे दर्द है तो भोजन में लहसुन का प्रयोग करें। लहसुन के प्रयोग से पुराना कमर दर्द भी ख़त्म हो जाता है।

सुबह उठते ही कमर में दर्द क्यों होता है?

एक समय था जब कमर दर्द या घुटनों में दर्द को बुजुर्गों की समस्या समझा जाता था। लेकिन आजकल युवाओं में भी ये समस्याएं काफी देखी जा रही हैं। घंटों कंप्यूटर के सामने बैठकर काम करना और गलत तरीके से बैठने की वजह से कई बार पुरुषों को कमर में दर्द की परेशानी होने लगती है। इसकी वजह से वे न तो ठीक से काम कर पाते हैं और न ही ठीक से आराम कर पाते हैं। कमर दर्द से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की दवाइयों का सेवन करते हैं या बाम लगाकर कुछ समय के लिए दर्द को कम कर लेते हैं। लेकिन इससे पूरी तरह शायद ही आराम मिल पाता हो।। ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खे की मदद से कमर दर्द को आसानी से कम किया जा सकता है।लेकिन ध्यान रखें अगर कमर दर्द लंबे समय से लगातार परेशान कर रहा है, तो डॉक्टर से परामर्श जरूर लें क्योंकि ये सामान्य न होकर शरीर की किसी और समस्या का संकेत हो सकता है। आइए जानते हैं कमर दर्द से राहत पाने के read more लिए घरेलू उपाय।

अपनी कमर को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए –

कमर दर्द (पीठ दर्द) पर आम सवालों के जवाब

प्रियंका से दीपिका तक, सेलेब्स को खूब पसंद आ रही है एनिमल इंस्पायर्ड जूलरी, बजट में भी...

सीधे बैठें और बैठते वक्त कोशिश करें कि कमर या पीठ को सहारा दें। ऐसा करने से कमर को सहारा मिलेगा, जिससे कमर के नीचे का दर्द का जोखिम कम हो सकता है।

कमर में जहां भी दर्द हो रहा हो, वहां इस तेल को लगाएं।

पीठ दर्द के लिए कुछ शारीरिक गतिविधियां कारगर हो सकती हैं। स्ट्रेस दूर करने वाली थैरेपी, व्यायाम और योग करने से शरीर प्राकृतिक रुप से मजबूत बनता है। यदि नियमित व्यायाम और योग किया जाए तो यह कमर दर्द का रामबाण इलाज हो सकता है। 

Report this wiki page